Credit Cardsक्रेडिट कार्ड
Trending

Icici bank  क्रेडिट कार्ड

Icici क्रेडिट कार्ड क्रेडिट कार्ड जो होता है वह हमारे एटीएम कार्ड { डेबिट कार्ड } की तरह होता है ! इसके जो सारे फंक्शन होते हैं वह हमारे एटीएम की कार्ड की तरह होते  हैं! डेबिट कार्ड जो होता है वह हमारे बैंक से डायरेक्ट कनेक्ट होता है !

हमारे बैंक में जितना बैलेंस हैं! हम डेबिट कार्ड से उसे निकाल सकते हैं ! और खर्च कर सकते हैं लेकिन क्रेडिट कार्ड के नियम अलग होते हैं! क्रेडिट कार्ड में बैंक आपको एक लिमिट देता है !यह लिमिट बैंक आपको आपका क्रेडिट स्कोर चेक कर एक लिमिट डाल कर दे देते हैं ! ताकि आप उसे यूज कर पाए

 Icici क्रेडिट कार्ड
icici bank

क्रेडिट कार्ड का मार्केट में ट्रेंड

आजकल की जनरेशन क्रेडिट कार्ड की ओर ज्यादा आकर्षित हो रही है ! क्योंकि उनके खर्चे बढ़ रहे हैं और उसे मैनेज करने में उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है! पर यहां क्रेडिट कार्ड लोगों की मदद कर रहा है! क्योंकि क्रेडिट कार्ड की वजह से लोग सारा खर्चा पूरे महीने क्रेडिट कार्ड से चलाते हैं !

और सैलरी आने पर क्रेडिट कार्ड का सारा बिल चुका देते हैं! जिस वजह से क्रेडिट कार्ड यूज करने लायक हो जाता है! और अगले महीने वो अपना खर्चा उस क्रेडिट कार्ड से चला लेते है !

क्रेडिट कार्ड कब मिलता है ?

बैंक क्रेडिट कार्ड उसे देता है !जिसकी नियमित रूप से नौकरी हो या फिर उसका खुद का स्टेबल बिजनेस हो! जो कि सुचारू रूप से चल रहा है! उसके बैंक में पैसों की क्रेडिट और डेबिट में ज्यादा दिक्कत ना हो तथा वह नियमित रूप से धनराशि जमा कर रहा हो!

और निकाल रहा हो ज्यादातर जो लिमिट देता है ! बैंक वह देता है 20000 से लेकर 50000  तक की लिमिट और अगर इस राशि को लेकर बैंक का क्रेडिट स्कोर और डेबिट स्कोर  ठीक  रहता है! तो बैंक इसके लिमिट बड़ा भी देता है !

क्रेडिट कार्ड कितने प्रकार के होते हैं ?

क्रेडिट कार्ड 7 प्रकार के होते हैं :-

  1. सिक्योर्ड क्रेडिट कार्ड
  2. कम  ब्याज वाली क्रेडिट कार्ड
  3.  कैशबैक क्रेडिट कार्ड
  4.  स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड
  5. ट्रेवल क्रेडिट कार्ड
  6. बिजनेस क्रेडिट कार्ड
  7. रिवॉर्ड क्रेडिट कार्ड

क्रेडिट कार्ड के लिए कितनी सैलरी होनी चाहिए ?

हमारे भारत में बहुत सारे बैंक है सभी बैंक क्रेडिट कार्ड देते हैं कस्टमर अपनी पसंद से वह क्रेडिट कार्ड लेते हैं क्रेडिट कार्ड के लिए अधिकतर बैंकों ने 15000 की न्यूनतम सैलरी होनी चाहिए यह नियम बनाया है !

Icici bank कौन सा क्रेडिट कार्ड बेस्ट है ?

  नीचे कुछ क्रेडिट कार्ड के बारे में बताया गया जिनके ऑफर पिक्चर्स और सर्विस चार्जेस बेस्ट है!

  1. ICICI Bank Amazon pay credit card :- इस क्रेडिट कार्ड की सबसे बड़ी बात यह है कि यह लाइफ टाइम के लिए फ्री मिल रहा है ! अगर आप ₹25000 हर महीने कमा रहे हो तो आप इस क्रेडिट कार्ड को ले सकते हो बेनिफिट की बात करूं तो अगर आप अमेजॉन प्राइम के मेंबर हैं तो आपको पांच पर्सेंट का कैशबैक मिलेगा अगर आप प्राइम मेंबर नहीं है तो आपको तीन पर्सेंट का कैशबैक मिलेगा! amazon.pay पार्टनर पर शॉपिंग करते हो तो 2% कैशबैक मिलता है और अगर कहीं और शॉपिंग करते हो तो आपको एक पर्सेंट का कैशबैक मिलता है
  • ICICI Bank Coral contact less card :- इस कार्ड का एनुअल चार्ज 5 परसेंट होता है या उससे अधिक जो कि हर कोई दे सकता है जो भी 25000 से भी ज्यादा हर महीने कमा रहा है वह इस कार्ड को ले सकता है यूजर रेटिंग की बात की जाए तो 5 में से 4 स्टार इस कार्ड को दिए गए हैं
  • ICICI Bank Rubyx Credit Card :- यह जो कार्ड है इसका

वीजा कार्ड भी आता है मास्टर कार्ड भी आता है अमेरिकन एक्सप्रेस कार्ड भी आता है  सबकी अलग-अलग बेनिफिट्स है इसकी चार्जेस काफी महंगी है जिसे हर कोई नहीं ले सकता ! यह कार्ड तभी ले सकते हैं जब आप 35000 से ज्यादा कमाते हैं

Credit कार्ड को यूज कैसे करते हैं ?

क्रेडिट कार्ड को बहुत आसान तरीके से यूज किया जाता है आप अपनी खरीद को EMI  में बदल सकते हैं तथा उसका सावधानीपूर्वक बाद में भुगतान कर सकते हैं!

  • क्रेडिट कार्ड से शॉपिंग करने पर आपको क्रेडिट पॉइंट मिलते हैं ज्यादातर पॉइंट आपको ऑनलाइन खरीदारी करने पर मिलती हैं जो कि (2X)दोगुनी होती है!

आपके पास क्रेडिट कार्ड क्यों होना चाहिए ?

  1. एक अच्छा क्रेडिट स्कोर बनाने मैं मदद करता है !
  2. 45 दिनों तक क्रेडिट फ्री पीरियड मिलेगा !
  3. ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से आसान ट्रांजैक्शन !
  4.  इमरजेंसी स्थितियों में काम आता है !
  5. आकर्षक रिवॉर्ड कैशबैक छूट ऑफर भी मिलते हैं !

आकर्षक रिवॉर्ड कैशबैक छूट ऑफर भी मिलते हैं !

Click here ICICI BANK

जरुरी सुचना : हम केवल आवेदन, लोन, एनबीएफसी, बैंक, नौकरी, नई योजना के बारे में उनकी आधिकारिक वेबसाइट पढ़कर जानकारी देते हैं और सभी चीजों का विश्लेषण करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button